बिहार के पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन, राज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया शोक

@somdatt Kumar

बिहार के पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन, राज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया शोक

Add caption



बिहार के पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन हो गया है. . 77 साल के उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. देवानंद कुमार 29 जून 2009 से 21 मार्च 2013 तक बिहार के राज्यपाल रहे. उनके निधन से बिहार के राजनीतिक गलियारे में भी शोक की लहर दौड़ गई है. देवानंद कुंवर बिहार के अलावे त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल भी रहे.
उन्होंने आज सुबह असम के गुवाहाटी स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली. 1955 में कांग्रेस के साथ युवा कार्यकर्ता के तौर पर राजनीति की शुरुआत करने वाले देवानंद कुंवर 1991 में असम सरकार के मंत्री बने. उनके निधन पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी शोक जताया है.
उनके निधन पर राज्यपाल फागू चौहान ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. राज्यपाल फागू चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा कि बिहार के पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय देवानंद कुंवर एक प्रखड़ राजनेता, शिक्षाविद और कुशल प्रशासक थे. उनके निधन से सामाजिक राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है.

विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी और विधान परिषद के उप सभापति हारून रशीद ने भी पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. बिहार के कई मंत्रियों ने भी शोक जताया है.

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि छात्र राजनीति से जीवन की पारी आरंभ करने वाले देवानंद कुंवर का असामायिक निधन दुखद है. उन्होंने कहा कि यह केवल राजनीतिक जगत ही नहीं अपितु न्यायिक जगत के लिए भी अपूरणीय क्षति है.

Comments